छत्तीसगढ़

अवैध महुआ शराब पर सराईपाली पुलिस को मिली बड़ी सफलता, सभी की नजरों से बचकर आरोपी बीच जंगल में पहाड़ के नीचे नाला पर कर रहा था शराब निर्माण, 315 लीटर महुआ शराब जप्त..

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए बेल 🔔 आइकन को दबाये

महासमुंद :- कोरोनाकाल में लॉकडाउन के दौरान शराब निर्माण ,तस्करी एवं बिक्री में तेजी आ गई है जिसके बाद पुलिस भी ज्यादा सक्रिय होकर ऐसे लोगों को पकड़ने में जुटी हुई है। अवैध गतिविधियों सनलिप्त लोगों को धरपकड़ के इसी क्रम में थाना सरायपाली में पदस्थ निरीक्षक वीणा यादव को लगातार सूचना मिल रही थी की जंगली इलाके पहाड़ों से घिरे ग्राम मोहनमुंडा में एक व्यक्ति द्वारा भारी मात्रा में शराब निर्माण कर विभिन्न क्षेत्रों में आपूर्ति किया जा रहा है। जिस पर तत्काल एक्शन लेते हुए निरीक्षक यादव द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों से मार्गदर्शन लेकर टीम गठित कर टीम को रवाना किया जिसमें टीम के कुछ सदस्य ग्रामीणों के भेष बनाकर मुखबीर के बताए हुए स्थान मोहनमुडा जंगल नाला के बरगद पेड के पास पहुंचकर घेराबंदी कर एक व्यक्ति को पकड़े। जिसे नाम पता पुछने पर अपना नाम श्रीराम राठिया पिता झुनऊ राठिया उम्र 40 साल ग्राम मोहनमुडा(उपरपारा) का निवासी होना बता ये। जिसके पास भारी मात्रा में बडे-बडे ड्रम तथा जरकिन में भरा हुआ हाथ निर्मित महुआ शराब मिला।

उक्त शराब को श्रीराम राठिया के कब्जे से 200 लीटर क्षमता वाली 02 प्लास्टिक ड्रम नीला रंग की एक में 160 लीटर और एक में 140 लीटर तथा एक सफेद रंग की प्लास्टिक जरकिन में 15 लीटर भरा हुआ हाथ भट्ठी का महुआ शराब जुमला शराब 315 लीटर कीमती 63,000 रूपये को बरामद कर गवाहो के समक्ष जप्त कर सील बंद किया गया बाद गिरफ्तारी का कारण बताकर दिनांक 29/05/2021 के 12:40 बजे गिरफ्तार कर गिरफ्तारी की सूचना परिजनो को दिया गया आरोपी का कृत्य अपराध धारा ( 34)2 आबकारी एक्ट का घटित करना पाये पाए जाने से आबकारी एक्ट के प्रावधानों के तहत कार्यवाही कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया।

संपूर्ण कार्यवाही में पुलिस अधीक्षक महासमुंद श्री प्रफुल्ल कुमार ठाकुर के निर्देश अति0 पुलिस अधीक्षक श्रीमती मेघाटेम्भूरकर साहू के मार्गदर्शन व एसडीओपी सरायपाली श्री विकास पर पाटले की सतत निगरानी में थाना प्रभारी सरायपाली वीणा यादव ,उ0नी0 अनिलपालेश्वर स0उ0नी0 मुरलीधरभोई म0प्र0आर0हिमाद्री देवता, आरक्षक अनिल मांझी ,चंद्रमणि यादव, दिलीप पटेल,हीरेन्द्र भारगे, टीकाराम नायक ,हितेश साहू ,आलोक शर्मा व समस्त स्टाफ थाना सरायपाली का योगदान रहा। लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए बेल 🔔 आइकन को दबाये

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!