छत्तीसगढ़

रायपुर : सूने मकान में चोरी करने वाले 02 अंतर्राज्यीय आरोपी सहित कुल 03 गिरफ्तार..

रायपुर – प्रार्थी अजय कुमार ने थाना खमतराई में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह हर्षित विहार कॉलोनी उरकुरा में रहता है तथा उसके पड़ोस में विकास मिश्रा का मकान है जो दिनांक 15.03.2023 से अपने गांव झारखंड गया है जाते वक्त प्रार्थी को उसके घर की देख-रेख करने बोला था। प्रार्थी दिनांक 22.03.2023 को विकास मिश्रा के घर को देखा तो घर का ताला लगा हुआ था एवं प्रार्थी दिनांक 23.03.2023 को ड्यूटी के बाद जब अपने घर जाने के दौरान विकास मिश्रा के मकान को देखा तो पाया कि पर गेट का ताला टूटा हुआ था, घर अंदर जाकर देखा तो सामान बिखरा हुआ था, घर में रखे आलमारी के लॉकर का ताला टूटा हुआ था तथा उसमें कुछ भी नही था।

जिस पर प्रार्थी द्वारा विकास मिश्रा को फोन कर सूचित किया गया जिसमें विकास मिश्रा द्वारा लॉकर में रखे सोने चांदी के जेवरात थे जो नही है बताया गया। कोई अज्ञात चोरी प्रार्थी के पड़ोसी विकास मिश्रा के घर का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश कर घर में रखे अलमारी के लॉकर का ताला तोड़कर उसमें रखे मशरूका को चोरी कर फरार हो गया था। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना खमतराई में अपराध क्रमांक 262/23 धारा 457, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना खमतराई पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी सहित आस-पास के लोगों से विस्तृत पूछताछ करते हुए अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर उसके आस-पास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करते हुए प्रकरण में मुखबीर लगाने के साथ ही तरीका वारदात के आधार पर चोरी के पुराने आरोपियों की तस्दीक करने के साथ ही हाल ही में जेल से रिहा हुए अपराधियों के संबंध में भी जानकारी एकत्र कर अज्ञात अरोपी को चिन्हांकित करने के प्रयास किये जा रहे थे। इसी दौरान टीम के सदस्यों को आरोपी संतोष राठौर जो पूर्व में भी लूट/चोरी की दर्जनों घटनाओं को अंजाम दे चुका है, के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई।

जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा संतोष राठौर की पतासाजी कर पकड़ा गया। प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी संतोष राठौर द्वारा अपने साथी कोमल दास मानिकपुरी एवं आकाश उर्फ अमन राय के साथ मिलकर उक्त चोरी की घटना को कारित करना स्वीकार किया गया। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा घटना में संलिप्त आरोपी कोमल दास मानिकपुरी एवं आकाश उर्फ अमन राय की भी पतासाजी कर पकड़ा गया। तीनों आरोपियों से पूछताछ करने पर उनके द्वारा चोरी की उक्त घटना को कारित करने के अलावा 01 नग दोपहिया वाहन जिला बलौदाबाजार से भी चोरी करना बताया गया है तथा चोरी की घटना को अंजाम देने के लिये चोरी की दोपहिया वाहन में फर्जी नम्बर लगाकर उपयोग करना भी बताया गया।

तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके *कब्जे से चोरी की 01 नग टाईटन घड़ी तथा घटना में प्रयुक्त चोरी की 01 नग दोपहिया वाहन जप्त* कर आरोपी कोमल दास मानिकपुरी एवं आकाश उर्फ अमन राय के विरूद्ध कार्यवाही कर जेल भेजा गया तथा घटना का मास्टर माईंड आरोपी संतोष राठौर का 03 दिवस का पुलिस रिमाण्ड लिया जाकर चोरी की मशरूका के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

गिरफ्तार आरोपी- 01. संतोष राठौर पिता स्व. राजकुमार राठौर उम्र 33 साल निवासी एफ.सी.आई. बस्ती मालगोदाम राउरकेला जिला सुंदरगढ़ उड़ीसा। हाल पता म.नं. 04 ब्लॉक नं. 08 साजनदास कॉलोनी सड्डू थाना विधानसभा जिला रायपुर। 02. कोमल दास मानिकपुरी पिता श्यामदास मानिकपुरी उम्र 28 साल निवासी ग्राम हथबंदकला थाना तिल्दा नेवरा हाल पता छठवां तालाब के पास भनपुरी थाना खमतराई रायपुर। 03. आकाश उर्फ अमन राय पिता इंद्रजीत राय उम्र 23 साल निवासी माल गोदाम वार्ड नं. 09 दुर्गा मंडप के पास राउरकेला थाना उदित नगर जिला सुंदरगढ़ उड़ीसा।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!