छत्तीसगढ़

प्लांट और हाईवे के CCTV फुटेज खंगालते हुए ट्रैक्टर चोर तक पहुंची पुलिस, आरोपी से चोरी ट्रेक्टर और ट्राली बरामद….

रायगढ : शहर में मोटर सायकल चोर गिरोह के तीन आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद कोतरारोड़ पुलिस ने ट्रैक्टर चोरी के शातिर आरोपी को पकड़ा है । आरोपी कलश राम पटेल जिंदल प्लांट में ठेकेदार के अधीन इलेक्ट्रिशियन का काम करता था जिसने रिलायंस पेट्रोल पंप, गोरखा के सामने खड़ी ट्रैक्टर को रातों-रात चोरी कर डभरा के ग्राम कोसमन्दा लेकर गया और पकड़े जाने के डर से वापस कलमी गांव लाकर ट्रेक्टर को छिपाकर भाग गया था । ट्रैक्टर चोर को पकड़ने कोतरारोड़ पुलिस ने घटनास्थल ग्राम गोरखा से नेशनल हाईवे 49 पर ग्राम सपोस जिला सक्ती तक करीब 40 किलोमीटर के दायरे में लगे करीब 70, 80 सीसीटीवी तथा जिंदल प्लांट के पीछे लगे सीसीटीवी फुटेज चेक किया और आरोपी तक पहुंची।

चोरी एवं संपत्ति संबंधी अपराधो पर अंकुश लगाने पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल द्वारा सभी थाना/चौकी प्रभारियो को क्षेत्र के संपत्ति संबंधी अपराधो में चालान हुए आरोपी तथा संदिग्ध व्यक्तियों पर निगाह रखकर कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया है जिसके पालन में थाना प्रभारी कोतरारोड निरीक्षक त्रिनाथ त्रिपाठी द्वारा मुखबिर लगाकर चोरी के माल मुल्जिम की पतासाजी की जा रही है । इसी परिपेक्ष्य में थाना कोतरारोड क्षेत्र से 19.06.2024 को एक ट्रैक्टर महिन्द्रा मय ट्राली क्रमांक सीजी 13 AW 8366 की चोरी हुई थी। मामले में थाना कोतरारोड में अज्ञात आरोपी के विरुद्व अपराध क्रमांक 239/24 धारा 379 भादवि का अपराध पंजीबद्व कर माल मुल्जिम पतासाजी दौरान घटनास्थल गोरखा से आसपास के लगभग 70-80 सीसीटीव्ही फुटेज चेक किया गया जिसमें आरोपी द्वारा चोरी कर ट्रेक्टर को ले जाने का पता चला तथा थाना प्रभारी अपने मुखबिरो को स्टाफ के साथ संदिग्ध के पतासाजी में जूटी हुई थी कि मुखबिर से दिनांक 28.06.2024 को पता चला कि भगवानपुर का कलशराम पटेल ट्रैक्टर बिक्री करने ग्राहक तलाश कर रहा है। सूचना पर संदेही कलशराम पटेल पिता स्व० गजानंद प्रसाद पटेल 47 साल सा० कोसमन्दा थाना डभरा हा०मु० भगवानपुर थाना कोतरारोड़ को अभिरक्षा में लेकर पुछताछ कर मेमोरंण्डम लिया गया जो दिनांक 19.06.2024 के दरमयानी रात ट्रैक्टर चोरी कर अपने गांव तक ले गया और पकड़े जाने की डर से वापस कलमी जाने वाली कच्ची मार्ग में बरगद पेड के नीचे ट्रैक्टर छिपा कर रख भाग गया। मौके पर जाकर चोरी गये ट्रैक्टर महिन्द्रा मय ट्राली क्रमांक सीजी 13 AW 8366 को जप्ती किया गया है। शातिर आरोपी ने ट्रैक्टर का रजिस्ट्रेशन नंबर खरोचकर मिटा दिया था, पूछताछ में आरोपी ने चोरी ट्रैक्टर को कृषि कार्य में किराए में देने का प्लान बनाया था । मामले में आरोपी को आज गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देशन, एडिशनल एसपी श्री आकाश मरकाम एवं डीएसपी श्री अखिलेश कौशिक के मार्गदर्शन पर चोरी गये महिन्द्रा टेक्टर मय ट्राली कीमती 8,00000/रु को बरामद करने में कोतरारोड पुलिस को सफलता मिली है। माल मुल्जिम पतासाजी में निरीक्षक त्रिनाथ त्रिपाठी, उपनिरीक्षक जे. एक्का, आरक्षक संदीप कौशिक, राजेश खोण्डे, संजय केरकेट्टा की अहम भूमिका रही है एवं सायबर सेल के स्टाफ का विशेष योगदान रहा ।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!