छत्तीसगढ़

आईजी रतन लाल डांगी द्वारा कोरबा के विभिन्न थानों का आकस्मिक निरीक्षण…

थाना बालको में बेहतर टर्न आउट हेतु 08 पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को किये सम्मानित

कोरबा : पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर रेंज रतनलाल डाँगी सर के द्वारा जिला कोरबा में दौरा किया गया। इस दौरान उन्होंने आदरणीय पुलिस अधीक्षक श्री भोजराम पटेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री कीर्तन राठौर और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ थाना कोतवाली एवं बालको पहुँचकर थाने के कार्यों की समीक्षा किये। थानों के रिकॉर्ड, रंग रोगन को देखकर काफी प्रभावित हुए। थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक विवेक शर्मा और निरीक्षक राकेश मिश्रा के कार्यो की सराहना की गयी।

थाना बालको में थाना भवन का जीर्णोद्धार एवं उन्नयन, अभिनंदन कक्ष निर्माण, धूम्रपान मुक्त परिसर एवं थाना, जलपान गृह निर्माण, रक्तदान शिविर आयोजन, CCTV कैमेरा का सेंट्रलाइज्ड कमांड सेंटर ग्लास हाउस, नवीन पुलिस सहायता केंद्र, साफ सुथरा थाना भवन आदि कार्यों हेतु अनुविभागीय अधिकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामगोपाल करियारे एवं थाना प्रभारी राकेश मिश्रा का प्रशंसा किये वही बेहतर टर्न आउट हेतु 08 पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को उनके द्वारा इनाम देने हेतु घोषित किया गया।

आदरणीय पुलिस महानिरीक्षक श्री रतनलाल डाँगी सर द्वारा थाना कोतवाली, बालको का जिला कोरबा दौरा के दौरान निरीक्षण किया गया किया तत्पश्चात जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पहुँचकर सभी थाना प्रभारियो और राजपत्रित अधिकारियों के साथ विशेष बैठक लिए एवं उनके द्वारा बैठक के दौरान थाना प्रभारियों की मीटिंग में आवश्यक दिशा निर्देश दिए गया।

इस दौरान थानों में लंबित मर्ग, अपराध, शिकायत का निराकरण तत्काल करने का निर्देश, थानों के प्रत्येक गंभीर मामलों की जानकारी थाना प्रभारी को रखने का निर्देश दिया गया।

थानों में प्रभारियों को रोज सभी कायो की समीक्षा करने और थानो में पदस्थ अधिकारी, कर्मचारियों में सदैव टीम भावना और समन्वय के साथ कार्य करते हुए सर्वोत्तम ढंग से अपने दायित्वों को निभाने का प्रोत्साहित किये।

थानों में पदस्थ अधिकारियों, कर्मचारियों की समस्या को सुनने एवं उनके शीघ्र निराकरण किये जाने हेतु पुलिस अधीक्षक और वरिष्ठ अधिकारियों को बताने हेतु निर्देशित किये गए।

थानों में किसी भी प्रकरण को लंबित नही रखने और किसी भी मर्ग में जप्त विसरा को पेंडिंग न रखने और परीक्षण उपरांत नस्टीकरण करने का निर्देश उनके द्वारा दिया गया।

सभी अधिकारियों कर्मचारियों को जनता का विश्वास जीतने और पुलिस की छवि बेहतर बनाने फ्रेंडली पुलिसिंग की तर्ज पर जनता से बेहतर संवाद स्थापित कर कार्य करने की निर्देश दिए।

जिले में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी, ऑनलाइन और सायबर ठगी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाही के निर्देश दिए और आम जनता ठगी का शिकार न हो इसके लिए व्यापक पैमाने पर जनता के साथ मिलकर जन जागरूकता फैलाने का निर्देश उनके द्वारा दिया गया।

महिलाओं, बच्चों, दिव्यांगों और वरिष्ठजनों पर घटित अपराधो पर विशेष संवेदनशीलता रखते हुए संवेदनशील पुलिस के रूप में तत्काल कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किये गए वही जिले के थानों में लंबे अरसे से रखे रिकॉर्ड को नस्टिकरण करने हेतु उनके द्वारा हिदायत दिया गया।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!