छत्तीसगढ़

अपनी पत्नी की हत्या कर उसके शव को जमीन में दफनाने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार…

जशपुर : दिनांक 09.08.2021 को प्रार्थी विनोद कीरो थाना कुनकुरी आकर गुम इंसान रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसकी माता श्रीमती सुशीला कीरो दिनांक 04.08.2021 से उसके दूसरे पति फ्रांसिस कुल्लू के द्वारा मारपीट करने के पश्चात से श्रीमती सुशीला कीरो एवं फ्रांसिस कुल्लू गायब हैं। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना कुनकुरी में गुम इंसान क्र. 15/21 दर्ज कर जांच कार्यवाही में लिया गया एवं संदेही फ्रांसिस कुल्लू का पता-तलाश करना शुरू किया गया।

दिनांक 17.08.2021 को थाना कुनकुरी को सूचना मिली कि भंडारी चौक स्थित रिंग कुंआ के पास से अज्ञात शव के सड़ने की दुर्गन्ध आ रही है जिस पर तत्काल कार्यवाही करते हुए थाना कुनकुरी से थाना प्रभारी भास्कर शर्मा हमराह स्टॉफ के मौके पर पहुंचकर तस्दीक किया गया, तस्दीक दौरान ग्रामीणों के द्वारा बताया गया कि कुआ के अंदर से सड़ने की दुर्गन्ध आ रही है, संभावित श्रीमती सुशीला कीरो के शव होने की संभावना पर संदेही फ्रांसिस कुल्लू की पता-तलाष कर उसे अभिरक्षा में लिया गया। फ्रांसिस कुल्लू ने पूछताछ पर बताया कि वह मृतिका के शव को कुंआ के अंदर न डालकर कुंआ के किनारे डाला है जिस पर खुदाई करने पर एक हरे रंग की साड़ी दिखा, मृतिका श्रीमती सुशीला कीरो का शव होने के संदेह पर व रात्रि में शव उत्खनन कार्यवाही नहीं हो पाने की स्थिति में दूसरे दिन प्रातः कार्यपालिक दंडाधिकारी कुनकुरी प्रमोद चंद्रवंशी के समक्ष थाना कुनकुरी पुलिस स्टाफ द्वारा शव उत्खनन की कार्यवाही कराया गया। शव उत्खनन में श्रीमती सुशीला कीरो के शव को बरामद कर एवं उसके पहने हुए साड़ी को गवाहों एवं वारिसानो से पहचान कार्यवाही कराया गया। थाना कुनकुरी के द्वारा फ्रांसिस कुल्लू से गवाहों के समक्ष पूछताछ किया गया, पूछताछ में दिनांक 04.08.2021 को अपनी पत्नी को बेलचा, डंडा एवं चप्पल से मारकर हत्या करना स्वीकार किया एवं रात्रि में श्रीमती सुशीला कीरो के शव को फ्रांसिस कुल्लू के द्वारा अपने कंधे में उठाकर भंडारी चौक के पास स्थित पीपल पेड़ के रिंग कुंआ के पास दफनाकर फरार हो गया। आरोपी के मेमोरंडम कथन में घटना कारित करने में प्रयुक्त बेलचा फावड़ा, डंडा एवं चप्पल को ज़ब्त किया गया है। प्रकरण में आरोपी फ्रांसिस कुल्लू उम्र 46 वर्ष निवासी जोगी टोपर जोकारी थाना कुनकुरी के विरुद्ध पर्याप्त अपराध सबूत पाए जाने पर आज दिनांक 18.08.2021 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

प्रकरण की विवेचना एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी कुनकुरी उ.नि. भास्कर शर्मा, सउनि मानेश्वर साहनी, प्र.आर. कार्तिक भगत, आर. प्रमोद, अमित एक्का, आर. इलिस्टर कुजूर, आर.सालदान तिग्गा एवं न.सै. अजय श्रीवास्तव की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

𝐁𝐇𝐈𝐒𝐌 𝐏𝐀𝐓𝐄𝐋

𝐄𝐝𝐢𝐭𝐨𝐫 𝐚𝐭 𝐇𝐈𝐍𝐃𝐁𝐇𝐀𝐑𝐀𝐓 𝐋𝐢𝐯𝐞 ❤
error: Content is protected !!